मेडिकल कॉलेज में इलाज और शिक्षा दोनों के हो बेहतरीन इंतजाम: सांसद राहुल सिंह

R. DAMOH24
By -
0


 सांसद ने की मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य की समीक्षा


गुणवत्‍ता में कोई समझौता नहीं होगा स्‍वीकार: सांसद राहुल सिंह


मेडिकल कॉलेज में इलाज और शिक्षा दोनों के हो बेहतरीन इंतजाम: सांसद राहुल सिंह

सुदर्शन टुडे राहुल गुप्ता दमोह 

दमोह- दमोह सांसद राहुल सिंह ने आज दमोह में निर्मित हो रहे मेडिकल कॉलेज परिसर का स्‍थल निरीक्षण किया और जारी निर्माण कार्यों की गुणवत्‍ता का परीक्षण किया। स्‍थल निरीक्षण के बाद श्री राहुल सिंह ने कलेक्‍टर सुधीर कुमार कोचर और मेडिकल कॉलेज सागर के प्रोफेसर डॉ. रमेश पाण्‍डेय की मौजूदगी में संबंधित अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य से संबंधित समीक्षा बैठक ली।  

बैठक में सांसद ने अधिकारियों से मेडिकल कॉलेज निर्माण की डेडलाइन के बारे में पूछा और सख्‍त निर्देश दिए की निर्धारित समय-सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण किए जाये। सांसद ने निर्देश दिए की सामान्‍यत: कार्य पूर्ण होने के बाद गुणवत्‍ता की जॉंच होती है। लेकिन निर्माण के दौरान ही निर्माण कार्य में उपयोग हो रही सामग्री और निर्माण कार्य की गुणवत्‍ता की जॉंच की जाए, ताकि बाद में कोई परेशानी ना आए। सासंद सिंह ने इनके लिए कलेक्‍टर दमोह को सक्षम अधिकारियों की एक समिति बनाने के निर्देश भी दिए।  


सांसद सिंह ने निर्देश दिए की निर्माण कार्य में अधिकतम स्‍थानीय लोगों को रोजगार दिया जाए, साथ ही निर्माण कार्य में शामिल श्रमिकों का ई.पी.एफ., ई.एस.आई.सी. श्रम विभाग आदि में पंजीयन सुनिश्चित किया जाए, ताकि कोई दुर्घटना होने पर श्रमिकों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। 

सांसद राहुल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए की मेडिकल कॉलेज में क्षेत्र के लोगों के इलाज के लिए सुपर स्‍पेशियलिटी सुविधायें हो यह सुनिश्चित किया जाए साथ ही चिकित्‍सा शिक्षा के लिए आने वाले विद्यार्थियों के लिए भी सभी फैकल्‍टी की व्‍यवस्‍था हो। सांसद ने दमोह कलेक्‍टर को इस बारे में शासन से पत्राचार करने की हिदायत भी दी। सांसद ने सख्‍त निर्देश दिए की छात्राओं के लिए बनने वाले हॉस्‍टल में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम निर्माण के दौरान ही किए जाऐं।

       इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा,मोंटी रायकवार की उपस्थिति रही।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)